April 2024 Rashifal : अप्रैल माह में इन राशियों का खुलेगा किस्मत का ताला, सफलता चूमेंगी कदम

April 2024 Rashifal: राशिफल (Rashifal) हमारे जीवन में बहुत मुख्य भूमिका निभाते है ऐसे में आज हम जानेंगे सभी राशियों का अप्रैल माह  (April Rashifal) का राशिफल आइये जानते है हर राशि के बारे में विस्तार से :

मेष: अप्रैल का माह आपके लिए थोडा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा यही नहीं इस माह में बिजनेस से जुडी समस्या बढ़ सकती है और आपका बजट भी बिगड़ सकता है। इस माह में आप अचानक किसी पर्यटन स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए जितना हो सके अपनी वाणी पर काबू रखें। करियर को लेकर विद्यार्थी जल्दबाजी में फैसला न ले इससे समस्या बढ़ सकती है।

वृषभ: इस माह में आपको हर चीज़ बहुत ही सोच समझ कर करने की आवश्यकता है। इस माह में आपके जीवन में चुनौतियाँ बनी रहेगी इसलिए जितना संभव हो हर काम को आराम से और बड़ों से सलाह लेकर करें । संबंधो में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है इसलिए अपने क्रोध को काबू में रखें । कोर्ट कचहरी के मामलों में असफलता मिलेगी । नशे आदि की आदतों से दूर रहे ।

मिथुन : यह माह आपके लिए अपर खुशियाँ और धन संपदा लेकर आएगा । करियर और कारोबार में आपको तरक्की मिलेगी । इस माह में चीजों को नकारात्मक रूप में लेने के बजाय सकारात्मकता के साथ लें ।  जमीं से जुड़े मामलों का समाधान होगा । प्रेम विवाह होने के आसार है । घर वालों के साथ कई बाहर जाने का प्लान बन सकता है । परिवार के साथ बहुत अच्छा समय बितायेंगें ।

कर्क: इस माह की शुरुआत काफी साड़ी परेशानियों के साथ होगी । कारोबार की दृष्टी से यह माह काफी कठिन रहने वाला है । विद्यार्थियों को इस माह में अपने करियर पर बहुत ही अधिक फोकस करने की आवश्यकता है । किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा । यही नहीं जो लोग काफी समय से विदेश जाने का प्लान कररहे है उनके लिए यह माह एकदम बढ़िया है ।

सिंह: सिंह राशि वालों के लिए यह माह करियर कारोबार की दृष्टि से बहुत ही लाभकारी है इस माह में बिजनेस में तरक्की के योग है यही नहीं इस माह में आपके पति-पत्नी के सम्बन्ध भी मधुर होंगें । कई पुरानी समस्याओं का समाधान इस माह में जरुर मिलेगा ।

कन्या : इस माह में आपको अपने कार्यों की प्रति काफी कम अनुकूलता देखने को मिलेगी ऐसे में कोई भी काम जो आपने सोचा होगा उसमें आपको काफी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा ।  बिजनेस करने वालों के लिए भी इस माह की शुरुआत में निकसान होने की आसार है । इस माह में अपनी सेहत का और संबंधो का ख़ास ध्यान रखें ।

तुला : इस माह में आप बहुत ही अधिक आलसी होंगें ऐसे में जितना हो सके आलस को त्याग कर लक्ष्य के उपर कार्य करें । पार्टनरशिप में किसी के उपर आँख मुंदकर भरोसा न करें । अन्यता बहुत बड़ा नुक्सान होने के आसार है । प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों को करियर पर काफी ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है ।

वृश्चिक : यह महिना आपके लिए कभी ख़ुशी कभी गम के समान साबित होगा । इस माह में तेजी से होते हुए काम भी अचानक रुक जायेंगें । घर वालों से बड़ी राशि उधार लेने की आवश्यकता पर सकती है । इस दौरान घर-परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने के आसार है । पर वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है ।

धनु: इस दौरान आपके अंदर अभिमान आ सकते है जिससे कई काम बनते-बनते बिगड़ जायेंगें । काफी समय से चल रही किसी समस्या का तुरंत समाधान मिल सकता है । पैसों से जुडी समस्या खत्म होगी । घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत का खास कर ख्याल रखें ।

मकर: यह समय आपके लिए खुशियाँ लेकर आएगा ।जीवन में आने वाली सभी समस्याएँ खत्म होगी । पैसों की परेशानी का अंत होगा ।नौकरी में प्रमोशन के योग है इसलिए बहुत ही मन लगाकर काम करें । परिवारजनों के साथ मनमुटाव कम होंगें । प्रेम सम्बन्ध परवान चढ़ेंगे ।

कुंभ : यह माह कुंभ राशि के जातकों के लिए सौभाग्य का माह है । इस दौरान सफलता आपके कदम चूमेंगी । इस दौरान बिजनेस में भी जमकर मुनाफा होगा । पार्टनरशिप में काम करना लाभकारी हो सकता है । प्रेम विवाह में सफलता मिलेगी । अपने पार्टनर के साथ बाहर जाने का प्लान बन सकता है ।

मीन : यह माह आपके लिए अनुकूल है । इस माह में सभी अधूरे कार्य पूर्ण होंगें । घर वालों का सहयोग और समर्थन मिलेगा जिससे निर्णय लेने में आसानी होगी । आपको मनचाहा पद या प्रमोशन भी प्राप्त होगा ।

पूजा कांजानी पिछले 4 वर्षों से मीडिया से जुडी है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, ऑटोमोबाइल व ज्योतिष के साथ-साथ सरकारी योजनाओं पर लेखन में इनकी अच्छी पकड़ है। इनका मुख्य उत्साह सोशल मीडिया पर भारतीय संस्कृति आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करने और उसे शब्दों में व्यक्त करने में है।

Leave a Comment