Ola Solo Electric Scooter: ओला ने पेश किया बिना ड्राइवर चलने वाला स्कूटर

Ola Solo Electric Scooter: अगर आपने कभी ड्राइवरलेस स्कूटर पर सफर करने के बारे में सोचा है तो ओला ने आपके विचार को हकीकत बना दिया है। ओला इलेक्ट्रिक ने एक ऐसा स्कूटर पेश किया है जो बिना ड्राइवर के चलाया जा सकता है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने  कंपनी के इस नए मॉडल के बारे में जानकारी साझा की है। ओला ने इसे देश का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर (India’s first autonomous electric scooter) बताया है। कंपनी ने इसे पहियों पर रिवॉल्यूशन भी कहा है।

Ola Solo Electric Scooter लॉन्च 

ओला इलेक्ट्रिक का नया ओला सोलो (Ola Solo Electric Scooter) लॉन्च हो गया है। कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक वेबसाइट पर ओला सोलो (Ola Solo Electric Scooter) का एक वीडियो शेयर कर लोगों को तकनीक से अवगत कराया। ओला का दावा है कि यह ड्राइवरलेस स्कूटर पूरी तरह से ऑटोनॉमस है। यह गति सीमा और ट्रैफिक को 100% पहचानने में सक्षम होगा। आप ओला ऐप का उपयोग करके अपने Ola Solo Electric Scooter को भी आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं। इसको बनाने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी स्कूटर का इस्तेमाल किया गया।

Ola Solo Electric Scooter की विशेषताएं

उन्नत तकनीक की बदौलत ओला सोलो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आया है। यह सुविधा ओला इलेक्ट्रिक मॉडल को बाजार में उपलब्ध सभी स्कूटरों से अलग करती है। यह सेल्फ-ड्राइविंग स्कूटर इस क्षेत्र में एक बड़ा कदम है। ओला सोलो की प्रत्येक जानकारी और तकनीक ओला द्वारा ही डिज़ाइन की गई है।

Ola Solo Electric Scooter टेक्नोलॉजी 

QUICKIE.AI की मदद से ओलू सोलो में क्रांतिकारी तकनीक जोड़ी गई है। ओला सोलो चलते-फिरते कई ड्राइविंग निर्णय तुरंत लेने में सक्षम है। यह मॉडल ओला इलेक्ट्रिक के मालिकाना LMAO9000 चिप से लैस है, जो ओला सोलो को ट्रैफ़िक का तुरंत पता लगाने की अनुमति देता है।

Ola Solo Electric Scooter में है सेल्फ चार्जिंग का फीचर 

Ola Solo Electric Scooter सेल्फ-चार्जिंग विकल्प के साथ लॉन्च हुआ है। ओला का यह स्कूटर चार्जिंग पावर कम होने पर स्वचालित रूप से पास के चार्जिंग स्टेशन का पता लगाता है, स्वचालित रूप से चार्जिंग स्टेशन पर चला जाता है और चार्ज हो जाता है। ओला सोलो पर बैठने वाले को चार्जिंग की चिंता भी नहीं होगी।

Ola Solo हर राइड से सीखेगा

ओला सोलो में लर्निंग सिस्टम को भी ज्वॉइन किया गया है। ओला सोलो हर राइड अनुभव से सीखना जारी रखेगा। इस उद्देश्य के लिए JU-GUARD एल्गोरिथम प्रदान किया गया है।

22 भाषाओं का सपोर्ट

Ola Solo Electric Scooter के फीचर्स के बारे में हम यही कहेंगे कि इसमें वॉयस इंटरफेस है यानी आप अलग-अलग भाषाओं में बात कर सकते हैं। यह सब ओला की एआई तकनीक से संभव हुआ है, जो 22 भाषाओं को सपोर्ट करती है। सुरक्षा के मामले में यह स्कूटर काफी एडवांस है। सोलोइंग के दौरान हेलमेट को सक्रिय करने के लिए चेहरे की पहचान तकनीक उपलब्ध है। इससे ड्राइवर की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

मैं एक हिंदी कंटेंट राइटर हूं। मैं पिछले 4 सालों से एक फ्रीलांस राइटर के तौर पर काम कर रही हूं। मैंने अब तक कई विषयों पर आर्टिकल लिखें हैं, जैसे कि कानून, स्वास्थ्य, यात्रा, करोबार, खेल, तकनीकी, और सामाजिक मुद्दे। मैं अपने काम में सटीकता और गुणवत्ता को महत्व देती हूं और समय पर अपना लेखन प्रस्तुत करने का पूरा प्रयास भी करती हूं।

Leave a Comment