Best Camera Phone: DSLR कैमरे को टक्कर देंगे ये 5 स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Best Camera Phone: आज के दौर में छोटे बच्चों से लेकर हर किसी के पास अपना स्मार्टफोन है। जब लोग मोबाइल स्टोर पर फोन खरीदने जाते हैं तो उनकी प्राथमिकता कैमरा, प्रोसेसर, जीपीयू और रैम होती है। तो आज इस आर्टिकल में हम ऐसे स्मार्टफोन के बारे में जानेंगे जो DSLR कैमरे को टक्कर दे सकते हैं, आइए जानते हैं किस कंपनी का कौन सा फोन इस कैमरे के लिए बेस्ट है।

फोटोग्राफी का शौक रखने वालों के लिए आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं जो महंगे DSLR कैमरे जैसा रिजल्ट दे सकता है। अगर आप भी फोटोग्राफी के लिए फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आजकल फोन कंपनियां फोन लॉन्च करते समय कैमरे को भी हाईलाइट करती हैं। जैसे 100MP, 200MP, 120MP, 64MP आदि। तो फोन कंपनियों को भी पता है कि लोगों को क्या चाहिए और कैमरे वाले फोन की क्वालिटी स्पेसिफिकेशन के मुताबिक है या नहीं? तो हम जानते हैं कि यह वास्तव में स्मार्टफोन मार्केटिंग का एक हिस्सा है।

Best Camera Phone

आज के डिजिटल युग में लोग अपना ज्यादातर खाली समय स्मार्टफोन पर सोशल मीडिया पर बिताते हैं। लड़के और लड़कियां दोनों ही सोशल मीडिया पर सबसे अच्छा दिखना चाहते हैं। और हर दिन दर्जनों नए प्रोफ़ाइल फिक्स्चर और फ़ोटो अपलोड करने की आदत है। और कुछ वीडियो निर्माता YouTube के लिए वीडियो और Facebook और Instagram के लिए रील्स बनाने के लिए स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते हैं। तो आइए जानते हैं एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में जो वाकई डीएसएलआर कैमरे को टक्कर देता है और प्रोफेशनल फोटोग्राफर भी फोटोग्राफी के लिए इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G

जब स्मार्टफोन फोटोग्राफी की बात आती है तो सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा सबसे ज्यादा दिमाग में आता है क्योंकि सैमसंग लंबे समय से स्मार्टफोन के कैमरों में कैमरा क्वालिटी में सुधार कर रहा है। और यूजर्स के फिटबैक पर भी काम किया है। जब सैमसंग के फ्लैगशिप फोन की बात आती है, तो वे अपनी कैमरा क्वालिटी और कैमरा ज़ूम के लिए जाने जाते हैं। इस स्मार्टफोन से खींची गई तस्वीरें वाकई डीएसएलआर कैमरा क्वालिटी वाली हैं। फोन फिलहाल अमेज़न पर अपने बेस मॉडल के लिए 1,09,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। स्मार्टफोन 200 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा और 10 मेगापिक्सल पैरास्कोपिक लेंस और 10 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस के साथ आता है।

Apple iPhone 15 Pro Max

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की दुनिया में घर-घर में पहचान बनाने वाला Apple का iPhone 15 Pro Max फोन अपनी नेचुरल फोटो और फोटो और वीडियो क्वालिटी के लिए जाना जाता है। इसलिए ज्यादातर लोग इस फोन को पाने का सपना देखते हैं। यह सिर्फ कैमरे के लिए ही नहीं बल्कि गेमिंग के लिए भी मशहूर है। इस फ़ोन का उपयोग पेशेवर फ़ोटोग्राफ़र और पेशेवर वीडियोग्राफर करते हैं। और दूसरों को भी सुझाव दें. इसके साथ ही कई यूट्यूबर्स एप्पल के स्मार्टफोन से भी अपने वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं. उससे ही पता चलता है कि फोन के कैमरे की क्वालिटी कैसी होगी.

iPhone 15 Pro Max के कैमरे की बात करें तो यह 48 मेगा पिक्चर प्राइमरी कैमरा, 12 मेगा पिक्चर टेलीफोटो लेंस और 12 मेगा पिक्चर अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ आता है। यह फोन नाइट फोटोग्राफी में भी काफी अच्छे रिजल्ट देता है। और फोटो में डिटेलिंग भी देखने को मिल रही है. फोन अमेज़न पर 1,48,900 की कीमत पर उपलब्ध है।

Lava Agni 2 5G Price: Lava Agni 2 5G पर मिल रहा है अब तक का सबसे बड़ा Discount! जल्द होने वाला है खत्म

Vivo X90 Pro

Vivo X90 Pro
Vivo X90 Pro

अगर आप 1 लाख से कम कीमत में कैमरा स्मार्टफोन का विकल्प तलाश रहे हैं तो Vivo X90 Pro आपकी लिस्ट में जरूर होना चाहिए। यह एक चीनी ब्रांड का फोन है। इस फोन से आप अच्छी एन डिसेंट फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। जिसे आप सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर सकते हैं और लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 84,999 की कीमत पर उपलब्ध है। लेकिन हमारा सुझाव है कि यह फोन आपको ऑनलाइन के मुकाबले ऑफलाइन मार्केट से सस्ती कीमत पर मिल सकता है। इस फोन के कैमरे की बात करें तो 50 मेगा पिक्चर का प्राइमरी कैमरा Sony IMX989 के साथ आता है। 50 मेगा पिक्चर पोर्ट्रेट लेंस और 12 मेगा पिक्चर अल्ट्रा वाइड कैमरा फीचर के साथ, यह फोन डीएसएलआर कैमरों को टक्कर देने वाली क्वालिटी के साथ फोटो क्लिक कर सकता है।

Xiaomi 13 Pro

Xiaomi 13 Pro में IMX989 सेंसर के साथ 50-मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप है। आप इस फोन को इसके बेस मॉडल के लिए 85,038 रुपये की कीमत पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। यह फोन अपनी कैमरा क्वालिटी के लिए भी जाना जाता है।

Leave a Comment